सीएम के दौरे को लेकर अधिशासी अभियंता ने दिया अनोखा आदेश

August 9, 2017 2:57 PM0 commentsViews: 66
Share news

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर।  सीएम के दौरे पर लाखों रुपये का अति महत्वपूर्ण कार्य कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड ने एक अनोखा आदेश जारी किया है। जिसके तहत पूरा काम नियम के विरुद्ध अपने एक चहेते को थमा दिया है। इस से विभाग के ठेकेदारों में आक्रोश है।

बताया जाता है कि विभाग ने पांच दिन पहले ही मुख्यमंत्री के आगमन सफाई रंगाई पर्दा आदि का काम सीेधे आदेश से एक ठेकेदार को दे दिया। जबकि नियम यह है एसी हालत में अल्पकालीन निविदा या कोटेशन से काम कराया जाये। गोरखपुर में इस काम के लिए बाकायदा निविदा मांगी गई है। यहां सह भी गौर तलब है कि यह आदेश ५ अगस्त को किया गया। उस समय तक मुख्यमंत्री के आगमन की तिथि भी तय नहीं हुई थी।

लोक निर्माण विभाग में काम करने वाले ठेकेदारों का कहना है इससे ठेकेदारोंका हक तो मारा गया, सरकारी राजस्व का भी नुकसान हुआ है। इससे ठेकेदारों में अत्सन्त रोष है। मामले के लेकर ठेकेदार संघ के अध्यक्ष सूर्य प्रकश चौबे, उपाध्यक्ष, रतन सेन सिंह व अजीत सिंह ने ठेकेदारों की एक आपात बैठक बुलाकर नियम विरुद्ध आदेश का विरोध किया है और एक स्वर में सभी ठेकेदारों ने अधिशासी अभियंता को सरकार विरोधी और भ्रस्टाचार में लिप्त बताया है। इसके साथ ही सहायक अभियंता राघवेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव, जेई तैयब अंसारी और यादवेंद्र यादव को भी भ्र्ष्टाचार की अहम कड़ी बताया है।

 

 

Leave a Reply