संदिग्ध हालात में विवाहिता की लाश छत के कुंडे से लटकती पाई गयी, ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

June 10, 2022 2:13 pm0 commentsViews: 425
Share news

मृतका के भाई ने बताया- कमरे का सामने वाला दरवाजा अंदर से बंद जरूर था, मगर पीछे का दरवाजा बंद नहीं था, सो आत्महत्या कैसे?

अजीत सिंह

इटवा, सिद्धार्थनगर। । त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के सिकौथा गांव में बृहस्पतिवार सुबह एक विवाहिता की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। उसकी लाश घर के कमरे के छत के कुंडे के सहारे लटकती ई गई।। मृतका की शादी एक साल पहले ही हुई थी। इस प्रकरण को लेकर ग्रामवासियों में अनेकानेक तरह की चर्चाएं हैं। मृतका के भाई के मुताबिक ससुरालियों ने दहेज केलिए उसकी बहन की जान ले ली है।घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्षेत्र के पलेसर गांव निवासी तुलसीराम कन्नौजिया ने अपनी पुत्री रोली (21) की शादी बड़े धूमधाम से गत मई 2021 में सिकौथा गांव निवासी अरविंद कन्नौजिया के साथ की थी। बृहस्पतिवार सुबह कमरे में छत के कुंडे के सहारे उसकी लाश लटकती मिली। देखते ही देखते यह जानकारी मोहल्ले के लोगों को हुई तो भीड़ एकत्र हो गई। इसी बीच मृतका के घरवालों को सूचना दी गई और वह भी मौके पर आ गए।

क्सा कहते हैं मायके वाले

मृतका के भाई रामसिंह कन्नौजिया ने मामले की डायल-112 को दी। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकपुर विद्याधर कुशवाहा, तहसीलदार इटवा महेश कुमार, चौकी प्रभारी बिस्कोहर राम प्रकाश चंद्र मय टीम मौके पर पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक के सूचना पर फोरेंसिक टीम भी घटना स्थल पर पहुंच गई और अंदर से बंद दरवाजे की कुंडी को दरवाजे के बगल लगे जंगले के माध्यम से खोल कर शव को नीचे उतारा और उसका पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतका रोली के पिता तुलसीराम कन्नौजिया द्वारा पुलिस को तहरीर देकर ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। मृतका के भाई रामसिंह कन्नौजिया ने कहा कि बहन की मौत की खबर सुनकर सुबह छह बजे पहुंच गया और डायल-112 की पुलिस को सूचना दिया। भाई रामसिंह व पिता तुलसीराम ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस कमरे में रोली लटकी हुई मिली है उसी कमरे के पीछे एक और लोहे का दरवाजा लगा हुआ है। जो खुला हुआ था। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विद्याधर कुशवाहा ने बताया कि लड़की पक्ष के तरफ से तहरीर मिली है। मुकदमा पंजीकृत करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मृतका का पति रहता है मुम्बई

मृतका रोली की सास प्रेमा ने बताया कि होली के बाद बेटा अरविंद अपने पिता के साथ मुंबई काम धंधा करने के लिए गया है। घर पर मै,  बड़ा बेटा प्रदीप व बहू रोली ही थी। पांच जून को मेरी बहू रोली के छोटे भाई की शादी थी, जिसमें बुलावा न आने पर वह नहीं गई थी। बृहस्पतिवार रात को दस बजे के करीब मेरे मोबाइल पर बहू के मायके वालों का फोन आया कुछ बात को लेकर मेरी बहू व मायके वालों से तू तू मैं मैं होने लगी मैने सोचा की भाई के शादी को लेकर बात चीत हो रही होगी। वह बात करते-करते अपने कमरे में चली गई। सुबह पांच बजे के करीब जब मै सोकर उठी तो देखा बहू का कमरा अंदर से बंद था। आवाज देने पर जब वह नहीं बोली तो जंगले से देखा तो वह छत के कुंडे से लटकी हुई थी। इसकी सूचना मैने तुरंत बहू के मायके वालों को दिया।

(410)

Leave a Reply


error: Content is protected !!