कानपुर में वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ को लेकर मतदान के दौरान बवाल, सात पुलिस हिरासत में

November 23, 2017 11:14 am0 commentsViews: 553
Share news

एस. दीक्षित

लखनऊ। कानपुर के निकाय चुनाव में मतदान के दौरान एक वार्ड में वोटिंग मशीन  से छेड़छाड़ का आरोप लग रहा है। जिसको लेकर नगर निगम के वार्ड-58 महाराजपुर के तिवारीपुर में भाजपा को छोड़कर सभी प्रत्याशियों ने जमकर हंगामा काटा। वार्ड के बाल निकेतन स्कूल पोलिंग बूथ में हंगामा बढ़ता देख भारी फोर्स तैनात की गयी।

ईवीएम में कथित छेड़छाड़ पर हंगामे के दौरान सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस, बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी सहित निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थकों ने इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के खिलाफ जमकर नारेबाजी और वोटिंग मशन  में धांधली करके भाजपा पर चुनाव जीतने का आरोप लगाया।

एसपी सिटी और सीओ ने विरोध प्रदर्शन को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया।इस दौरान सात लोगों को पकड़ लिया गया।इस वार्ड में भाजपा से कैलाश पांडेय, सपा से अशोक पांडेय, बसपा से राजीव उपाध्याय, आप से साजिद नरगिस चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस से समर्थन प्राप्त निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कटियार ने चुनाव में गड़बड़ी की बात कहकर आरोप लगाया कि वोटिंग मशीनों में छेड़छाड़ की गई है, जिसकी वजह से किसी को भी वोट डालो भाजपा को ही जा रहा है।मशीन की जांच कराने की मांग को लेकर इसके बाद बाद भाजपा को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के समर्थक हंगामा करने लगे। हंगामा काफी देर तक चला।

 

(269)

Leave a Reply


error: Content is protected !!