बड़हलगंजः पीड़ित नगरवासियों का गुस्सा फूटा, सैकड़ों लोग बेमियादी धरने पर बैठे

April 7, 2018 2:57 pm0 commentsViews: 466
Share news

— मै नगरवासियों की हर तकलीफ में उनके साथ हूं, उनके लिए जो कुछ बन पड़ेगा करूंगा- विधायक विनय शंकर

अजीत सिंह

दीनदयाल चौक पर धरना दे रहे नगरिक

गोरखपुर। प्रशासनिक भ्रष्टाचार और व्यापारी उत्पीड़न से दुखी जिले के बड़हलगंज टाउन के सैकड़ों नागरिक व व्यवसाई स्वतः स्फूर्त सड़क पर उतर पड़े और प्रशासन के विरोध में नगर पंचायत बड़हलगंज के दीनदयाल चौक पर धरने पर बैठ गये। आंदोननकरियों का दावा है कि जब तक उनकी मांगे मानी नहीं जायेंगी, आंओलन जारी रहेंगा। उनका समर्थन बसपा नेता और क्षेत्रीय विधायक विनय शंकर तिवारी ने भी किया है।

बताया जाता है कि नगरवासी प्रशासन के उपेक्षा भरे रवैये से आक्रोशित थे। वे बिजली, पानीए राशन कार्ड आदि की समस्या से परेशान थे। ऊपर से पटरी व्यवसाइयों के उत्पीड़न ने उनका गुस्सा और बढ़ा दिया, जो आज शनिवार सबह फूट पड़ा और सैकड़ों  नागरिक गुड्डी देवी पत्नी स्व. टेल्हू सोनकर व पूर्व नगर पंचायत चेयरमैन सूरज जायसवाल  के नेतृत्व में दीनदयाल चौक पर  धरने पर बैठ गये।

इस बारे में गुड्डी देवी और सूरज जायसवाल का कहना है कि अगर प्रशासन ने उनकी मांग नहीं मानी और व्यापारियों का उत्पीड़न बंद न किया तो आंदोलन अनिश्चित काल तक जारी रहेगा। दूसरी ताफ क्षेत्र के विधायक विनय शंकर तिवारी ने आंदोलनकारियों की मांगों को जायज बताते हुए उनका समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि वे पूरी तौर से नगरवासियों के साथ हैं। उनके लिए उनसे जो बन पड़ेगा करेंगे। लेकिन प्रशासन अभी इस मुद्दे पर चुप्पी साथे हुए है।

समाचर लिखने तक धरना जारी था, जिसमें अमर नाथ सोनकर, विंध्याचल जायसवाल, सार्जन सोनकर,वुष्णु दत्त मिश्रा, सभासद संदीप सोनकर, सभासद राजू सोनकर, श्रवण सोनकर, बबलू राय, प्रभुनाथ सोनी, चक्रधारी सोनकर, भोला सोनकर, विजय जायसवाल शशी सोनकर, रामानंद जायसवाल, दीना नाथ सोनकर,मदन लाल सोनी, सुनील सोनकर, जितेंद्र सोनकर, राजू गौंड, विजय सोनकर,अजय सोनकर, अनिल सोनकर, गुड्डू जयसवाल, अजय जयसवाल आदि की भागीदारी जारी है।

(317)

Leave a Reply


error: Content is protected !!