एसपी साहेब! जवान कर रहे खुलेआम वसूली, दरक रही आपकी छवि

April 16, 2016 1:10 pm0 commentsViews: 315
Share news

संजीव श्रीवास्तव

पकड़ी चौराहे पर ट्रक वाले से खुले आम वसूली करता जवान

पकड़ी चौराहे पर ट्रक वाले से खुले आम वसूली करता जवान

सिद्धार्थनगर। भगवान बुद्ध की क्रीड़ास्थली के रुप में पूरे विश्व में प्रसिद्ध सिद्धार्थनगर जिले के हर चौराहे पर खड़े होमगार्डस के जवान वाहन चालकों से खुलेआम वसूली कर रहे हैं। जवानों का ऐसी हरकतों से पुलिस कप्तान की छवि भी धूमिल हो रही है। अगर कप्तान को अगर अपनी साफ- सुथरी छवि बचानी है, तो इस प्रकार का कारनामा तत्काल बंद करवाना होगा।

खबर के साथ लगी यह तस्वीर एक जवान की है जो जिला हेउर्क्वाटर के करीब पकड़ी चौराहे पर एक वाहन चालक से वसूली कर रहा है। कमोबेष जले के हर चौराहों पर जवान इस तरह की वसूली करते अक्सर देखे जाते हैं।

सिद्धार्थनगर जिले की सड़कों से जब भी कोई माल वाहन गुजरता है, तो ज्यादातर स्थानों पर होमगार्डस के जवान उन पर गिद्ध जैसी निगाहें जमाए रहते हैं और वाहनों को रोकने का इशारा करते हैं। वाहन चालक जवानों के इशारे को भांपकर अपने पाकेट से कुछ नोट निकाल कर उनकी मुटठी गरम कर देते हैं और फिर स्पीड बढ़ाकर अपने गतंव्य की ओर बढ़ जाते हैं।

बताया जाता है कि होमगार्ड जवानों की यह हरकत खुलेआम चलती है। इससे पुलिस कप्तान की ईमानदार छवि को झटका लग रहा है। आज जरुरत इस बात है कि एसपी और उनके ईमानदार माताहत होमगार्डस के जवानों की वसूली को बंद करायें, वरना छोटे मियां का दस-बीस रुपयों का चक्कर किसी दिन उनके लिए भारी मुसीबत बन जायेगा।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!