योगासन चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में सम्मानित किए गए 152 खिलाड़ी

September 19, 2023 10:46 PM0 commentsViews: 191
Share news

डिस्ट्रिक योगासना एसोसिएशन के तत्वावधान में प्रतियोगिता

बच्चियों का योग के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना

योगासना प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं की बेहतरीन रही प्रस्तुति

 

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। डिस्ट्रिक योगासना एसोसिएशन जिला इकाई के तत्वावधान में आयोजित जनपदीय चैम्पियनशिप प्रतियोगिता-2013 में प्रतिभाग करने वाले 152 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इनमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र के साथ ही मेडल प्रदान किया गया। योग के माध्यम से पूर्व माध्यमिक विद्यालय टड़िया की बच्चियों की सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना हुई।

मंगलवार को जिला स्पोर्टस स्टेडियम में डिस्ट्रिक योगासना एसोसिएशन जिला इकाई के तत्वावधान में आयोजित जनपदीय चैम्पियनशिप प्रतियोगिता-2013 का उद्घाटन क्रीड़ा अधिकारी आशुतोष अग्निहोत्री और वरिष्ठ पत्रकार एमपी गोस्वामी ने किया। इसके बाद निर्णायक मंडल में शामिल सदस्यों के देखरेख में हुई प्रतियोगिता में 152 बच्चों ने योग की प्रस्तुति की।

समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष गोविंद माधव रहे। उन्होंने 152 खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र के साथ ही विविध विधा में बेहतरीन योग प्रस्तुत करते हुए प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल के साथ सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय टड़िया बाजार की बच्चियों ने सामूहिक रूप से योग की विधा में सांस्कृतिक कार्यक्रम, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बूड़ा के श्याम सुंदर की एकल प्रस्तुत की सराहना हुई।

इस बीच एसोसएिशन के जिलाध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार जताया। बस्ती और संतकबीरनगर से आए संदीप कुमार, संदीप मिश्रा, सुश्री स्तुति समेत उपेंद्र नाथ उपाध्याय, सत्येंद्र गुप्ता, महेश कुमार, साधुसरन चौरसिया, अर्चना वर्मा, माहेश्वरी पाठक, सौम्य सोनकर, अनिल यादव, अरविंद गुप्ता, विजय कुमार, कमलेश, सुनील चौधरी को भी मेडल देकर सम्मानित किया गया।

नपा के अध्यक्ष गोविंद माधव ने कहा कि आने वाले समय में स्वस्थ जीवन में योग की अहम भूमिका होगी। भविष्य में जिले के होनहार खिलाड़ी प्रदेश और देश में नाम रोशन करेंगे। अंत में डिस्ट्रिक योगासना एसोसिएशन के सचिव सत्य प्रकाश ने सभी के प्रति आभार जताया।

कार्यक्रम में भाजपा नेता विजयकांत चतुर्वेदी, मनोज मौर्या, सत्यम पांडेय समेत ईशाक सिंह विषेन, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, अर्चना वर्मा, प्रियंका भारती, सत्य प्रकाश त्रिपाठी, कमलेश चौधरी, आशीष कुमार, अमित श्रीवास्तव, रूद्र यादव आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply