हज सब्सिडीः योगी आदित्यनाथ ने असद आवैसी की हां में मिलायी हां

January 15, 2017 11:13 am0 commentsViews: 322
Share news

एस. दीक्षित

yogi

लखनऊ। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का उनके सबसे बड़े विरोधी योगी आदित्यनाथ ने उनका पहली बार समर्थन किया हैं. अरसा बाद या शायद पहली बार दोनों नेता एक दूसरे से सहमत दिखे हैं.

बीजेपी नेता ने ओवैसी की हज सब्सिडी को लेकर की गई मांग का समर्थन करते हुए उनकी हाँ-में-हाँ मिलाई हैं. दरअसल ओवैसी ने हज सब्सिडी को ख़त्म कर इस राशि को मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा पर खर्च करने की मांग की थी. जिस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार और सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह रही थी कि हज सब्सिडी सेक्‍युलर स्‍टेटस के खिलाफ है.

उन्होंने कहा, यह हमारी सरकार और सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि हज सब्सिडी सेक्‍युलर स्‍टेटस के खिलाफ है. उनको प्रसन्‍नता है कि कई मुस्लिम बुद्धि जीवियों ने भी इसे समाप्‍त करने की बात कही है. हज सब्सिडी के रूपये के सद्पयोग के साथ ही हज का 35 हजार अतिरिक्‍त कोटा भी सरकार ने बढ़ाया है. ओवैसी को इस पर भी बोलना चाहिए.

गौरतलब रहे कि ओवैसी ने कहा कि सब्सिडी के नाम पर 690 करोड़ रुपए बीमार एयरलाइन को दिए जाते हैं जिसका फायदा हाजियों को नहीं मिलता है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इस रकम को मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा पर खर्च किया जाए. उन्होंने कहा कि इस सब्सिडी को खत्म कर देना चाहिए क्योंकि मुस्लिमों को हज के लिए सरकार से मदद की जरूरत नहीं है..

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!