19 साल के दलित युवक की डूब कर मौत, आत्महत्या की अटकलें

May 20, 2016 4:00 PM0 commentsViews: 464
Share news

संजीव श्रीवास्तव

doob

सिद्धार्थनगर। भवानीगंज थाना क्षेत्र कि ग्राम बिथारिया पंप कैनाल के पास राप्ती नदी में 19 साल के दलित युवक रोहित की डूब कर मौत हो गई। युवक पड़ोस के ग्राम परसपुर के राम नेवास का लड़का था। वह कई दिनों से गायब था।

बताया जाता है कि कल रात के 8 बजे राम नेवास के परिजनों को पता चला कि बिथरिया पंप कैनाल पर एक लड़का नदी में डूब गया है उसकी साइकिल आदि किनारे पर पड़ी है।
चूंकि राम निवास सिपाही है, वह बहराइच में पोस्ट है, लिहाजा उसकी अनुपस्थिति में परिजन मौके पर पहुंचे तो वहां रोहित की चप्पल, सइकिल आदि देख कर उसके डूबने की पुष्टि हो गई। आधी रात तक गोताखोर लाश को तलाशते रहे, लेकिन वह बरामद न हो सकी
रोहित ने आत्महत्या तो नहीं की
नदी के किनारे काम कर रहे लोगों के बयान के मुताबिक रोहित के डूबने की बात कम, आत्महत्या की अधिक लगती है। ग्रामीणों का कहना है कि वह काफी देर तक तट पर बैठा रहा, फिर उसने साइकिल और चप्पलें तट पर छोड़ी और पूरे कपडे पहने नदी में घुस गया। इसके बाद वह डूब गया।
कोई व्यक्ति अगर नहाने के लिए नदी में जाता है तो वह कपडे उतारता है लेकिन रोहित ने ऐसा नहीं किया। वैसे भी रोहित घर से कई दिन से लापता था। ऐसे हालात में उसकी मौत थोड़ा संदिग्ध हो जाती है। सवाल उठता है कि कि कही घर से नाराज होकर उसने ऐसा तो नहीं किया।
घटना की जानकारी मिलने पर बसपा नेता सैयदा मलिक, मलिक रियाजुद्दीन आदि भी मौके पहुंचे और मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्ति किया।

Leave a Reply