युवा कांग्रेस से जुड़ रहे हैं लाखों की संख्या में युवा- डा. अरविंद शुक्ला

September 26, 2023 9:47 PM0 commentsViews: 101
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डा. अरविंद शुक्ला और जोनल रिटर्निग ऑफिसर प्रशांत एनपी ने पत्रकार वार्ता कर बताया कि कांग्रेस से लाखों युवा जुड़ रहे हैं। इसके लिए भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा पूरे उत्तर प्रदेश में 21 सितम्बर को सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है।

उन्होंने कहा कांग्रेस के प्रत्येक संगठन में चाहे हो मुख्य संगठन हो या आनुसंगिक सभी लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव द्वारा पदाधिकारी चुने जाते हैं। इस बार भी युवा कांग्रेस उत्तर प्रदेश के सभी पदों पर प्रदेश कार्यकारिणी, जिला जिलाकार्यकारिणी और विधानसभा कार्यकारिणी के लिए चुनाव हो रहा हैं। जिसके लिए आवेदन और चुनाव की पूरी प्रक्रिया आन लाइन और पारदर्शी तरीके से हो रही है। जिसे गूगल प्ले स्टोर के अप्लिकेशन ” with iyc” डाउनलोड करके किया जा सकता है।

जिसमे 22 सितम्बर से 29 सितंबर तक नॉमिनेशन की डेट निर्धारित की गई है और 10अक्टूबर से 8 नवंबर तक सदस्यता अभियान चलेगा। सदस्यता शुल्क 50 रुपया है तथा नॉमिनेशन चार पदो के लिए होगा। पहला विधान सभा कमेटी के लिए दूसरा जिला कमिटी के लिए तीसरा स्टेट महासचिव के लिए तथा चौथा प्रदेश अध्यक्ष के लिए।

उम्मीदवार किसी एक ही पद के लिए आवेदन कर सकते है। सदस्य बनने के लिए वोटर आईडी होना जरूरी है लेकिन जो उम्मीदवार होंगे उनके लिए वोटर आईडी के साथ साथ एक आयु प्रमाण पत्र में 10th सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट में से किसी एक का होना जरूरी है। आयु सीमा 21 सितंबर 1987 से 20 सितंबर 2005 तक होनी चाहिए। प्रेस वार्ता में जिला उपाध्यक्ष पंकज चतुर्वेदी, जिला महासाचिव आशुतोष उपस्थित रहे।

Leave a Reply