शिकार करने गये नौजवान की डूब कर मौत, दोस्त खड़े तमाशा देखते रहे

October 17, 2022 5:20 pm0 commentsViews: 465
Share news

ओजैर खान

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। ढेबरूआ थाना अन्तर्गत ग्राम दुधवनियां बुजुर्ग निवासी 32 वर्षीय युवक की डूबने से मौत हो गई है। वह पानी में मछली के शिकार वास्ते जाल डालने गया था और अचानक गहरे पानी में चला गया। घटना रविवार शाम की है। उसे बचाने की एक सिपाही ने अथक कोशिश की मगर वह कामयाब न हो सका। मौके पर उसके तीन दोस्त भी थे मगर वह भी बचाने में नाकाम रहे। पिछले 36 घटों में सैलाब के कारण यह चौथी मौत है।

बताया गया है कि ढेबरुआ थाना क्षेत्र के दुधवनिया बुजुर्ग निवासी 32 वर्षीय युवक अब्दुल मोबीन पुत्र रहम तुल्लाह अपने दो साथियों के साथ मछली के शिकार के लिए नहर में जाल लगा रहा था की अचानक उसका पैर फिसल गया और नहर में डूबने लगा। उसके तीनों दोस्त बहर ही खडें रहे। तीनों ने साथी को बचाने की कोई कोशिश नहीं की। उनमें से एक तो मौके से भाग भी निकला।

बहरहाल अन्य लोगों के शोर मचाने पर नहर के रास्ते मधवानगर नोटिस तामील कराने जा रहा सिपाही विनोद पासवान लोगों की शोर सुनते ही वो अपने जान की प्रवाह किए बिना नहर में कूद गया और बचाने का भरसक प्रयास किया। लगभग 20 मिनट तक तैर कर डूबे हुए स्थान पर खोजता रहा लेकिन अकेले पड़ जाने के कारण वो खोज पाने में विफल रहा।

घटना की सूचना मिलते ही लगभग 3 बजे ढेबरुआ थानाध्यक्ष हरिओम कुशवाहा एवं बढ़नी चौकी इंचार्ज बृजेश सिंह मय टीम के साथ मौके पर पहुंचे ही थे कि शोहरतगढ़ एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए और तुरन्त  32वीं वाहिनी पीएसी बाढ़ बचाव दल की टीम को मौके पर बुला लिया। पीएसी की बचाव टीम ने नहर में डूब गए 30 वर्षीय युवक अब्दुल मोबीन की तलाश शुरू कर दी। अंततः शाम को मुबीन का शव मुड़िला डीह के पास से बरामद कर लिया गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply