जुलाई में हो सकती है जिला पंचायत अध्यक्ष के तख्ता पलट की कोशिश

June 18, 2017 2:24 PM0 commentsViews: 1078
Share news

— नये अध्यक्ष पद के दावेदार बन सकते हैं शिव चन्द्र भारती, अपनादल के हैं शिवचन्द्र

 

नजीर मलिक

अपनादल प्रदेश अध्यक्ष के साथ शिवचन्द्र भारती

अपनादल प्रदेश अध्यक्ष के साथ शिवचन्द्र भारती

सिद्धार्थनगर। निर्वाचित संस्थाओं के के तख्ता पलट की मुहित में अगला निशाना जिला पंचायत को बनाने की तैयारी चल रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के काम पहली जुलाई के बाद किसी दिन हो सकता है। इसके लिए रणनीतिें का तानाबाना बुना जाने लगा है।

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष गरीबदास समाजवादी पार्टी के हैं और सपा नेता चिनकू  यादव के करीबी हैं। इनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने में सबसे बड़ी बाधा भाजपा के पास सदन में किसी योग्य उम्मीदवार का न होना है। सी पद अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है और इस पद पर कब्जा के लिए धन का महत्व है।

बताया जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए इसके वार्ड नम्बर 4 के उपचुनाव की प्रतीक्षा की जा रही है। इस सीट से भाजपा के सहयोगी अपना दल ने शिव चन्द्र भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर मतदान प जुलाई को होगा।  यहां से कांग्रेस नेता अतहर अलीम चुनाव लड़ रहे हैं। यह सीट उनके पिता के निधन से खाली हुई है।

भाजपा अपना दल की साझा रणनीति यह है कि इस सीट से शिव चन्द्र को जिता कर लाया जाये, और फिर अविश्वास प्रस्ताव के जरिये अध्यक्ष  गरीबदास को  हटा कर शिव चन्द्र भारती को अध्यक्ष बनाया जाये।पहले इस सीट से भाजपा के युवा नेता कन्हैया पासवान लड़ने के इच्छुक थे, लेकिन अंत में अपनादल के शिवचन्द्र पर सहमति बनी।

लोगबाग सवाल करते हैं कि इस सीट से अतहर अलीम एक मजबूत उम्मीदवार हैं। ऐसे में यदि शिव चन्द्र न जीते तो क्या होगा। इसके जवाब में अपना दल के प्रदेश अध्यक्ष कहते हैं कि जीत शिवचन्द्र की होगी। हम जनता को यह बतायेंगे कि शिवचन्द्र वार्ड के सदस्य नहीं भावा अध्यक्ष के रूप में लड़ रहे हैं और अगर जीते तो क्षेत्र का भविष्य संवर जाएगा।

 

Leave a Reply