जिला पंचायत की खाली सीट पर घमासान शुरू, कांग्रेस उम्मीदवार मजबूत

June 16, 2017 1:12 pm0 commentsViews: 1656
Share news

अनीस खान

athar

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ जिला क्षेत्र के जिला पंचायत वार्ड नम्बर चार पर चुनाव की तिथि घोषित होते ही घमासान छिड़ गया है। हालांकि नामिनेशन २० जून और वाटिंग की तारीख १ जुलाई रखी गई है, मगर समय काम होने की वजह से चुनाव लड़ने वाले अभी से प्रचार प्रसार में लग गये हैं।

गत चुनाव में इस वार्ड से रिटायर्ड इंनीनियर मरहूम अलीम साहब ने जीत हासिल की थी, मगर उनकर कुछ दिन बाद ही इंतकाल हो गया। इस बार इस सीट से उनके बेटे और कांग्रेस के नेता अतहर अलीम दावेदार हैं। उनके मुकाबले क्षेत्र के पवन मिश्रा, शिवानंदन भारती, श्यामलाल यादव व रामपाल सिंह चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। पिछली बार भी इन सभी ने चुनाव लड़ा था।

इस बार चुनाव इस मायने में दिलचस्प होगा कि यहां से भाजपा नेता और युवा विंग के अध्यक्ष कन्हैया पासवान के भी चुनाव लड़ने की खबरें हैं। माना जा रहा है कि अगर पासवान जीत कर आते हें तो जिला पंचायत के संभावित अविश्वास प्रस्ताव में वह अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।

लेकिन सवाल है कि वह अतहर अलीम जैसे लोकिप्रिय युवा को बाहर से जाकर उन्हें टक्कर दे पायेंगे या नहीं। भाजपा के लोगों का कहना है कि अतहर अलीम का क्षे़त्रीय प्रभाव जरूर है, मगर भाजपा इस कमी को अपने कार्यकर्ताओं के सहारे दूर करने में सक्षम है। बता दें कि गत चुनाव में शमलाल और पवन मिश्र ने अच्छे वोट पाये थे। ऐसे में पासवान को जीत के लिए उनके वोटों में भी सेंध लगानी होगी।

 

 

 

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!