25 लाख आमदनी वाले सपा जिलाध्यक्ष ले रहे वीपीएल राशन कार्ड की सुविधा

April 28, 2017 11:29 am0 commentsViews: 1815
Share news

जावेद खान

जिलाध्यक्ष की माता के नाम जारी कार्ड की कापी

जिलाध्यक्ष की माता के नाम जारी कार्ड की कापी

बलरामपुर। जहाँ आम आदमी राशन कार्ड हेतु दर-दर भटक रहा है, वहीं बलारामपुर सपा के जिलाध्यक्ष का परिवार गरीबी रेखा से नीचे वाले राशन कार्ड की सुविधा ले रहा है। यह अनैतिक ही नहीं समाजवाद का मखौल भी है। प्रशासन भी इस प्रकरण पर कार्रवाई नहीं कर रहा है।

गौरतलब है कि जिलाध्यक्ष ओंकर पटेल की कुल पारिवारिक आय करीब 25 लाख रुपये वार्षिक है । इनका पात्र गृहस्थी कार्ड नम्बर 218240202153 है, जो इनके पैतृक निवास मदारगढ़, ब्लाक हरैय्या सतघरवा में इनकी माता जी के नाम सितम्बर 2015 से जारी है। कार्ड में कुल 18 यूनिट हैं। जिसमें इनके सम्पूर्ण परिवार का नाम शामिल है ।

विभाग का ये कारनामा गरीबी शब्द को नये रूप में परिभाषित कर रहा है। भ्रष्ट अधिकारियों के संरक्षण में ऐसे ना जाने कितने कार्ड धारक गरीबों, कमजोर वर्गीय परिवारों  का अधिकार डकार रहे हैं । इस सम्बन्ध में वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष के भाई ने बताया कि हमारा कार्ड बना तो है, लेकिन हम लोगों ने कार्ड हेतु कभी कोई आवेदन नहीं किया है और ना ही कभी राशन लेने जाते हैं ।

अब सवाल ये है कि कार्ड किस आधार पर किस अधिकारी के सत्यापन द्वारा जारी किया गया। क्या उस अधिकारी पर कोई कार्यवाही होगी। डेढ़ वर्षों से कार्ड पर निर्गत हो रही वस्तुएं कहां हैं ? क्या उन वस्तुओं की रिकवरी की जायेगी, यह एक बड़ा सवाल है।

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!