जिला पंचायत अध्यक्ष गरीबदास ने ली शपथ, विस अध्यक्ष माता प्रसाद ने दिलाया विकास का भरोसा

January 14, 2016 4:34 PM0 commentsViews: 509
Share news

नजीर मलिक

विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय का स्वागत करते राम कुमार चिनकू यादव और जिला पंचायत की बैठक में भाग लेते अध्यक्ष गरीबदास

विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय व सांसद आलोक तिवारी का स्वागत करते राम कुमार चिनकू यादव और जिला पंचायत की बैठक में भाग लेते अध्यक्ष गरीबदास

सिद्धार्थनगर। नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष गरीबदास चिनकू ने आज लोहिया कला भवन में आयोजित भव्य समारोह में शपथ ग्रहण कर विधिवत कार्यभार संभाल लिया। शपथ ग्रहण के तत्काल बाद उन्होंने जिला पंचायत में पहली बैठक भी की। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने सभी को जिले के विकास का भरोसा भी दिलाया।

गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने पहले अध्यक्ष गरीबदास को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई इसके बाद अध्यक्ष ने सभी 48 सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास के लिए काम कर रही है। नये जिला पंचायत के कार्यकाल में शासन के विकास की मंशा को आगे बढाया जायेगा।

समारोह में बोलते हुए सांसद आलोक तिवारी ने भी नये अध्यक्ष को बधाई दिया तथा शासकीय नीतियों पर प्रकाश डाला। इसके अलावा जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार, सीडीओ अखिलेश तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। एसपी अजय साहनी भी साथ रहे।

कार्यक्रम में पहुंचे अन्य अतिथियों में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मुहम्मद सईद भ्रमर व पूजा चिनकू यादव, विधायक विजय पासवान, पूर्व विधायक लालजी यादव, सपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, नगर पालिका अध्यक्ष मो जमील सिद्दीकी, विधायक प्रतिनिधि उग्रसेन प्रताप सिंह की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

कार्यक्रम में इंजीनीयर अब्दुल अलीम, सुजाता सिंह, नीलम यादव, पासी शांति देवी, मंजू पासवान आदि सारे जिला पंचायत सदस्य भी उपस्थित रहे। इससे पूर्व जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रशासनिक अधिकारी अर्जुन सिंह ने किया।

शपथ लेने के फौरन बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने कार्यालय में पहुंच कर समिति गठन करने के लिए बैठक की। बैठक में तमाम समितियों के गठन पर कवायद जारी थी। समाचार लिखे तक गठन की रूपरेखा चल रही थी।

मार्मिक रहा चिनकू यादव का भाषण

शपथ ग्रहण के मौके पर सपा नेता और अध्यक्ष गरीबदास के संरक्षक चिनकू यादन का भाषण बेहद मार्मिक रहा। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष के जीवनवृत्त पर रोशनी डालते हुए बताया कि 6 वर्ष की उम्र में मां बाप को खो चुके गरीबदास की जिंदगी किस तरह कष्ट पूर्ण रहीं।
उन्होंने कहा कि उनके परिवार के संरक्षण में बड़े होकर गरीबदास आज जिले के प्रथम नागरिक के पद पर पहुंचे है। उन्होंने इसे लोकतंत्र की जीत बताया और कहा कि समाज का अंतिम आदमी शीर्ष पर पहंुचे, यही लोकतंत्र का प्रमुख तत्व है।

पुलिस विभाग ने बचाई इज्जत

कार्यक्रम में एक वक्त ऐसा भी आया जब बिजली ने दगा दे दिया। जनरेटर में गड़गड़ी की वजह से कार्यक्रम चलना कठिन हो गया। ऐसे में पुलिस विभाग की गाड़ी से हैंडसेट लाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। हालांकि आधा घंटे के बाद बिजली फिर आ गई। लेकिन इस दौरान हुए विलंब से समारोह में कांट छांट करनी पड़ी।

Leave a Reply