कोरोना वायरस के कारण चेतिया व शोहरतगढ़ क्षेत्र के दो गांव सील हुए, पुलिस का पहरा लगा

May 14, 2020 12:21 pm0 commentsViews: 5827
Share news

 

— दोनों गांवों में अफसरों को दौरा, बेहद डर गये हैं आस पास के गावों के निवासी,

निजाम अंसारी/अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया/शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। कोरोना की रिपोर्ट पोजिटिव आने तथा उन लोगों द्धारा काफी घूमने-धामने के खतरे को देखते हुए जिले के शोहरतगढ़ व बांसी तहसील के दो गांवों को सील कर दिया गया है। ये क्गांव क्रमशः दसिया व नदवलिसा गांव को सील कर दोनों गांवों में पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है। दोनों गांवों को कोरंटीन करने और लोगों की के आने जाने पर च्रबिंध लगा दिए गये हैं। इससे असपास के गांवों में भी हड़कम्प मच गया है।

मिश्रौलिया रिपोर्टर के अनुसार थाना क्षेत्र के दसिया गांव में 20 वर्षीय एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से हड़कम्प मचा हुआ है।बाँसी तहसील क्षेत्र के दसिया गांव में मुम्बई से 7 मई को आये एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है।गांव में ये युवक 7मई से ही रह रहा था।9मई को इसको जुकाम हुआ जिसके बाद अपने एक और साथी जिसकी उम्र 19वर्ष है उसके साथ जाँच कराने बाँसी phc गया जहाँ इन दोनों का स्वाप लिया गया जाँच के लिए।जाँच रिपोर्ट में 20वर्षीय युवक की रिपोर्ट आयी जिसमे संदिग्ध लिखा था।संदिग्ध होने के बाद इस युवक को बसन्तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने एम्बुलेंस से इसे मंगलवार  12तारीख को तहसील मुख्यालय बुलवा कर कोरंटाइन करवा दिया और जाच के लिए फिर से भेजा जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही गाव में चेतिया चौकी इंचार्ज हरेन्द्र राय पुलिस टीम के साथ सुबह से ही लगे है और गांव में बैरकेटिंग करवा कर गाव को सील कर दिया गया है।गाव में अब भी दूसरा युवक जो पॉजिटिव आये युवक के साथ जाँच कराने गया था उसकी रिपोर्ट अभी पेंडिंग बतायी जा रही है।और ये युवक अभी अपने गांव में ही है।गांव में रहने के दौरान पॉजिटिव युवक के साथ उसके परिवार के 9लोग रह रहे थे।ये पॉजिटिव युवक अपने गाव के साथ साथ बगल के गाव चेतिया बाजार में घूमने जाया करता था।अब पॉजिटिव होने के बाद बाद चेतिया गाव में भी लोगो में दहशत है।

गांव में डॉक्टरों की टीम लगा दी गई है। जिलाधिकारी दीपक मीणा,पुलिस अधीक्षक विजय ढुल, उपजिलाधिकारी बाँसी शिव मूर्ति सिंह, तहसीलदार अरुण कुमार वर्मा, बीडीओ सुशील कुमार पांडेय, अपर पुलिस अधीक्षक माया राम वर्मा, सीओ इटवा श्रीयश त्रिपाठी के साथ गाँव का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने गांव को सेनेटाइज कराने और पॉजिटिव पाये गए युवक के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने का निर्देश दिया है। गांव में सीओ इटवा के साथ थाने और चेतिया चौकी की पुलिस कैम्प कर रही है।

शोहरतगढ़ रिपोर्टर के अनुसार शोहरतगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम नदवालिया जो जोगिया ब्लॉक के अंतर्गत आता है।हाल ही में बाहर से आये एक युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट  की सूचना मिलते ही जिला और तहसील प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना हो गया। मौके पर जिलाधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने अपने भारी भरकम अमले  के साथ गांव का जायजा लिया गांव के लोगों को कोरोना से बचाव के उपायों और सावधानियों को बताया।

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि गांव का एक  युवक 8 मई को मुम्बई से आया उसका 9 मई को शोहरतगढ़ के स्क्रिनिंग सेंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। संदिग्ध होने के कारण नदवालिया गांव के युवक का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया और जब 13 मई को युवक की रिपोर्ट आयी जो बेहद चौकाने वाली थी। युवक की कोरोना रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव थी। इसके बाद प्रशासन की दौड़ भाग तेज हो गई है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उप जिलाधिकारी अनिल कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार सिंह, तहसील राजेश कुमार अग्रवाल, इंसपेक्टर रामअशीष यादव मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुँचकर गाँव को सील करा दिए।

इस बीच संपर्क में आये अन्य लोगों के सैम्पल के लिए डॉक्टरों की टीम को लगाया गया, जिसमें स्वास्थ्य टीम के डॉ मानवेन्द्र पाल सिंह, डिप्टी सीएमओ डॉ सौरभ चतुर्वेदी, डॉ समीर सिंह, ए एन एम भारती सिंह , शिवपूजन यादव, विजय जायसवाल सहित सुरक्षा व्यवस्था में एस आई अजय कन्नौजिया, एस०आई० अनुज यादव मय पुलिस फोर्स, लेखपाल सनोज कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 

 

 

(5701)

Leave a Reply


error: Content is protected !!