कोविड वैक्सीन के टीके शुरू, जिले में चार सौ का हुआ टीकाकरण, जल्द ही जनता को लगेगी वैक्सीन

January 16, 2021 2:50 PM0 commentsViews: 168
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर में टीका करण के लिए बैठे चिकित्सकों की टीम

सिद्धार्थनगर।  जिले में कोविड वैक्सीन के प्रथम चरण में वैक्सीनेशन का काम शनिवार सुबह 11 बजे शुरू हो गया। जिले में इसके लिए चार सेंटर बनाए गए थे जहां कुल 4 सौ हेल्थ वर्कर और अन्य चिन्हित लोगों का वैक्सीनेशन होना था। सुबह से ही जिला प्रशासन इसको लेकर काफी मुस्तैद था और सेंटरों के बाहर  वैक्सीन लेने वालों की कतार देखने को मिली। बता दें कि प्रथम चरण में जिले में कुल चार सौ टीके लगने थे, जिनमें केवल डाक्टर एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे। शुक्र है कि टीका लगाने के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं हुई।

प्राप्त समाचार के अनुसार शनिवार को जिले के डुमरियागंज, इटवा व बर्डपुर सीएचसी पर टीकाकरण केलिए आयोजन था। यह केवल स्वास्थ्य कर्मियों के लिए था। इन केन्द्रों पर टीका लगवाने वाले  कर्मी शांत भाव से बैठ कर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। बर्डपुर में कोविड वैक्सीन लगवा चुकी एक महिला स्वास्थ्यकर्मी का कहना था कि वैक्सीन लगवा कर कर वह काफी खुश हैं। अभी तक इन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। इनका कहना है कि हर किसी को या वैक्सीन लगवाना चाहिए ताकि वह स्वयं  सुरक्षित हो सके।

इसी तरह स्वस्थ विभाग में कार्यरत डॉक्टर ने भी आज प्रथम चरण में वैक्सीन लगवाया है इनका भी कहना है कि वह प्रथम दौर में वैक्सीन लगवा कर काफी खुश हैं और लोगों से इस वैक्सीन को लगवाने की अपील भी कर रहे हैं। ययहां बता देंकि धीरे धीरे टीका करण का काम तेजकिया जाएगा ताकि आम जनता भी इसका लाभ उठा सके।

वही वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर वैक्सीन  लगवाने के लिए आई कुछ स्वास्थ्य कर्मियों से हमने बात की तो उन्होंने बताया कि शुरू में उनके जहन में थोड़ा डर था लेकिन यहां आने के बाद वैक्सीन लगवा चुके लोगों से जब वह मिली तो उनका वह डर भी खत्म हो गया । इन लोगों ने भी सबसे वैक्सीन लगवाने की अपील की सेंटर के बाहर कुछ खाने की बात के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बताया कि खाली पेट वह वैक्सीन लगवाना नहीं चाहती  हैं इसलिए वह यहां वैक्सीन सेंटर के बाहर कुछ खा पी कर स्वयं को तैयार कर रही हैं।

 वैक्सीनेशन के प्रथम चरण की तैयारियों के बारे में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि सभी सेंटरों पर सुचारू रूप से यह अभियान चल रहा है चिन्हित 4 सौ लोगों को टीकाकरण करके उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा जा रहा है और दूसरे चरण में भी इसी तरह टीकाकरण करवाया जाएगा उन्होंने मीडिया से इस कार्य में सहयोग की अपील भी की।

Leave a Reply